​विराट के सीजन में 600 रन, लगातार 10वीं बार प्लेऑफ से बाहर पंजाब, मैच में बने ये गजब के रिकॉर्ड

विराट कोहली के धमाकेदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 60 रन से हरा दिया। इस मैच में विराट कोहली ने 195.74 की स्ट्राइक रेट से विराट ने 47 गेंद में 92 रनों की पारी खेली। अपनी इस दमदार पारी के

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

विराट कोहली के धमाकेदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 60 रन से हरा दिया। इस मैच में विराट कोहली ने 195.74 की स्ट्राइक रेट से विराट ने 47 गेंद में 92 रनों की पारी खेली। अपनी इस दमदार पारी के साथ ही विराट कोहली ने आईपीएल में कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। विराट के इस दमदार खेल से आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए मैच में 241 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में पंजाब 181 रन के स्कोर पर सिमट गई। ऐसे में आइए जानते हैं इस मैच में बने कुछ रोचक रिकॉर्ड्स के बारे में।

क्रिस गेल से आगे निकले विराट कोहली

क्रिस गेल से आगे निकले विराट कोहली

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 92 रनों की पारी खेलने के साथ ही विराट कोहली ने इस सीजन में 600 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया। इस कारनामे के साथ ही वह क्रिस को गेल को पीछे छोड़ते हुए केएल राहुल की बराबरी कर ली। विराट कोहली ने आईपीएल में चौथी बार 600 या इससे अधिक रन बनाने का काम किया है। केएल राहुल भी चार बार एक सीजन में ऐसा कर चुके हैं।

पंजाब के खिलाफ विराट कोहली ने पूरे 1000 रन

पंजाब के खिलाफ विराट कोहली ने पूरे 1000 रन

पंजाब के खिलाफ धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में विराट कोहली ने अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए। विराट आईपीएल में डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिसने पंजाब के खिलाफ 1000 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं। पंजाब के अलावा विराट सीएसके और दिल्ली के खिलाफ भी ऐसा कर चुके हैं।

आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक के 900 रन

आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक के 900 रन

पंजाब के खिलाफ इस मैच में दिनेश कार्तिक ने 7 गेंद में 18 रन बनाए। इसके साथ ही वह आरसीबी के लिए अपने 900 रन भी पूरे कर लिए। विराट कोहली के बाद कार्तिक सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस आंकड़े को पार किया है। इस मामले में राहुल द्रविड़ 898 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

धर्मशाला में पंजाब की चौथी हार

धर्मशाला में पंजाब की चौथी हार



​धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम पंजाब किंग्स का घरेलू मैदान है। साल 2023 के बाद से पंजाब की टीम इस मैदान पर कुल 4 मैच खेल चुकी है, जिसमें से उससे सभी में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसा ही कुछ हाल मोहाली और मुल्लांपुर का भी रहा है। इन दोनों वेन्यू पर पंजाब की टीम 5-5 मैच खेल चुकी हैं जिसमें उसे 4-4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

लगातार 10वीं बार प्लेऑफ से बाहर हुई पंजाब

लगातार 10वीं बार प्लेऑफ से बाहर हुई पंजाब

पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल में 2008 से खेल रही है, लेकिन साल 2014 के बाद से टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई है। ऐसा लगातार 10वीं बार हुआ है जब पंजाब किंग्स प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है। पंजाब इस शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाली पहली टीम भी बनी है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Video: बुजुर्ग फैन से मिले सलमान, रणबीर ने छुए प्रेम चोपड़ा के पैर, पोल‍िंग बूथ पर स्टार्स

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now